google.com, pub-3828372298152276, DIRECT, f08c47fec0942fa0 फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये New Trick | How to increase likes on facebook page

फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये New Trick | How to increase likes on facebook page

facebook page par Like kaise badhaye super trick 2021 | How to increase likes on facebook page 2021

हेलो दोस्तों hifijankari में आपका बहुत-बहुत स्वागत है आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे की Facebook Page Par Likes Kaise Badhaye 2021 Trick के बारे में। 

अगर आपने अपने फेसबुक अकाउंट के साथ कोई Faceboo Page भी बना रखा है लेकिन उस पेज पर Likes या Followers नहीं है आज हम आपकी इन सभी समस्याओ का हल लेकर आये हैं।

क्योकि अब इसमें आपको ऐसे बढ़िया-बढ़िया Tips बताने वाला हु अगर आप उनको सही ढंग से Follow करते है तो आपके Facebook Page पर Likes and Followers  संख्या में जरूर बदलाव मिलेगा।

इससे पहले हम यह जानेंगे की Facebook Page क्या है इसे कब और क्यों बनाया जाता हैं?

Facebook Page क्या है? What is a Facebook?

Facebook Page के बारे हम बता दे की Facebook पर हमने बहुत सारे Page देखे है तो हमे यह यह जानने की इच्छा जरूर हुई होगी हम आपके बतादे की Facebook Page को Fan Page भी कहते हैं क्योकि जिस लोगो ने हमे फेसबुक पेज पर Like करते है वह हमारी जानकारी जानने के इच्छुक होते हैं। 

यह जरुरी नहीं है अगर किसी के पास अगर कोई वेबसाइट है या वह कोई Business man हैं क्योकि फेसबुक पर पेज बनाना बिल्कुल Free हैं। इसे बनाने के लिए हमे किसी प्रकार का Payment नहीं करना होता हैं। 

अगर आपकी  Facebook Page बनाने की इच्छा है तो आप भी अपना Page Create कर सकते हो। जिस पर आप अपनी इच्छानुसार किसी भी जानकारी Share कर सकते हो जो आप अपने Fans को दिखाना चाहते हो।
Facebook पर Actor, Company, Business man के अपने Official Page बने होते है जिसमे वह अपनी जानकारी की आपको update देते रहते है जिससे आपको उसकी नई सुचना मिल सके। 


उदाहरण के अगर किसी कंपनी ने Facebook पर अपना Page बना रखा है तो वह अपने customers को अपने offers के बारे में नई-नई जानकारी देती रहती है और वह फेसबुक के जरिये अपने Fans के संपर्क में रहती हैं।  

Facebook Page कैसे बनाये? How to create Facebook page?

  • Facebook Page बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी ID को अपने Mobile लॉगिन कर लेना है।
  •  सबसे पहले आपको ऊपर Right साइड में arrow का निशान दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपको Create New Page option पर Click करना है।
  • उसके बाद आपके सामने एक नई Window ओपन होगी उसमे आपको अपने Page  का नाम एवं Category को Select करें। केटेगरी में अपनी कोई भी Category को चुने जिसके लिए आप बना रहे हो।

ध्यान रहे- अपने Page को एक नए नाम से बनाना होगा क्योकि अगर कोई आपके नाम से पेज पहले से ही बना है तो आप उस नाम से दूसरा पेज नहीं बना सकते आपको या तो उस Page  नाम बदलना होगा या फिर उस नाम में कुछ बदलाव करना होगा। 


अब आपका Page बन चूका है अब आपको उस पेज पर अपनी Profile और अपनी Cover फोटो को लगाना है जिससे की आपके Facebook Page की सुंदरता बढ़े और आपके Page को profile से जान सके।  

[Facebook Page पर Likes कैसे बढ़ाये]

Facebook Page पर Like बढ़ाने के लिए आपको कुछ Free तरीके बताने वाला हु लेकिन आप Paid तरीको का इस्तेमाल करके भी अपने Page पर Likes को बढ़ा सकते हो।
अब आपको निचे दिए सभी तरीको को ध्यानपूर्वक पढ़कर स्टेप-by-स्टेप Follow करना हैं।

1. Customize Facebook Page:-

आगे के तरीको को देखने से पहले सबसे पहला और सबसे महत्वपूर्ण तरीका यही है की आपको सबसे पहले आपको अपने Facebook Page को सही ढंग से Customize करना होगा।

अपने Facebook Page का नाम ऐसा रखो जो देखने में बहुत ही Attractive लगे। और अपने Facebook Page का नाम और username दोनों एक जैसे ही रखें। 

पेज की Category को Niche के हिसाब से रखे।  जिस तरह की पोस्ट आप अपने पेज में डालते है उसे लेकर आपको अपनी Category को चुनना है।

2. Invite Facebook All Friend

अपने Page को सही ढंग से Customize करने के बाद आपको अब अपने पेज को अपने सभी Facebook Friends को अधिक से अधिक मात्रा में Invite करना है जिस-जिस Friend को आपके Page में रूचि होगी वह आपके पेज को जरूर फॉलो करेगा। 

आप अपने Facebook friends को massanger की सहायता से Massage करके आप उसको अपने पेज को लाइक करने के लिए कह सकते हो जिससे की वह आपके पेज को जरुर लाइक करेगा। 

3. Facebook Page Upload Regular Post

आपको फेसबुक पेज पर काम यह करना है आपक Facebook Page पर Daily Update रहना है। आपको facebook Page पर पोस्ट डालने के लिए अपने टाइम के हिसाब से  पोस्ट को send करना है की जैसे अगर आप Daily 1 पोस्ट डालना  चाहते हो तो बहुत बढ़िया है आपको इस तरह प्रतिदिन पोस्ट करनी हैं।

अगर आप रोज का एक पोस्ट नहीं सेंड कर सकते तो आपको 2-3 दिन से डाल सकते हो वो आपको अपने हिसाब से सेट कर लेना हैं। 

लेकिन पोस्ट आपको उसी तरह डालनी है ताकि आपके Followers को भी पता चले की यह Regular पोस्ट कर रहा हैं और वो आपके साथ बने रहे है।

अपने followers के कमेंट के अनुसार और कुछ न कुछ नया जरूर पोस्ट करे जो की सबको पसंद भी आये। 

4. Share on social media platform

आपके भी जितने भी Social Media की sites है उन सब पर आपको अपने facebook का लिंक शेयर करना हैं। ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर आपको अपने Facebook Page को Promoteकरना है जिससे की आपको अपने Page पर Likes की संख्या में बढ़ावा हो।

 
इसके लिए आप इसे Instagram,WhatsApp,Twitter,Thumblr और LinkedIn पर ज्यादा  से ज्यादा लोगो से संपर्क करके उसे Like करने के लिए Invite कर सकते हो। 


अगर आपके पास कोई Blog या Website है तो आपको उसके होम Page पर लगा कर उसे Like करने के लिए कह सकते हो ताकि वह सीधे ही आपके Facebook Page पर Like कर सके।

5. Promote with Facebook ads

अगर आप वास्तव में facebook Page के द्वारा income का साधन बनाना चाहते है तो आप थोड़ी बहुत Money Invest कर सकते हैं। 

आप अपने फेसबुक पेज को अनेक व्यक्तियो के सामने दिखा सकते हो इसके लिए आपको कुछ पैसे लगाकर अपने फेसबुक Page को Promote करना होगा जिससे आपको बहुत ज्यादा सहायता मिलेगी।

 
अगर आप 400-500 या उससे ज्यादा रुपये लगाना चाहते है तो आप बहुत आसानी से लगा सकते है।
Promote करने से आपके सामने दिखाई देंगे की आप कितने रूपए Invest कर रहे हो और आप कितने लोगो के सामने कितने दिनों तक आपके Facebook Ads को दिखा सकते सकते हो वह सब आपको अपनी Money Power के हिसाब से ad लगा सकते हो।

 

Conclusion Of writing-

उम्मीद करता हु की आपको फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये New Trick | How to increase likes on Facebook page पोस्ट पसंद आयी होगी। अगर आपको पोस्ट पसंद आयी हो तो आप हमे नीचे Comment करके बता सकते हैं या आपको जिस टॉपिक पर ब्लॉग चाहिए तो भी आप हमे कमेंट में बता सकते हैं। 

आप हमारे ब्लॉग पर और भी पोस्ट पढ़ सकते हो इसके अलावा हमसे जुड़ने के लिए अपनी ईमेल द्वारा हमे SUBSCRIBE कर सकते हो जिससे आपको फायदा ये होगा की हम जब भी कोई पोस्ट लाएंगे तो सबसे पहले वह आप तक पहुंच जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.