google.com, pub-3828372298152276, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Snack वीडियो app किस देश का है? BANED Info | Snack Video App का मालिक कौन है?

Snack वीडियो app किस देश का है? BANED Info | Snack Video App का मालिक कौन है?

 

IS POST ME AAPKO SNACK VIDEO KA MALIK KOUN HAI, SNACK VIDEO KIS DESH KA APP HAI, SNACK VIDEO IN CHINA, SNACK VIDEO OWNER NAME, SNACK VIDEO COUNTRY NAMe

हेलो दोस्तों Hifijankari में आपका बहुत-बहुत स्वागत है आज हम बात करेंगे की Snack वीडियो app किस देश का है? Snack Video App का मालिक कौन है? और Snack Video से जुडी सभी जानकारियाँ आपको इस पोस्ट में मिलेंगी। 

आप लोगो में से कई लोगो के मन में यह सवाल आता है की Snack Video एप्प China का है या किसी अन्य देश का है? इन सभी प्रश्नों के उत्तर आपको नीचे मिलने वाले हैं। 

भारत में कई सारे Short Video एप्प है जिसकी सहायता से हम वीडियो बना सकते है हैं। पहले तो सबसे पॉपुलर App TikTok था जो चीन का होने के कारण उसे पुरे भारत में BAN कर दिया था।


इंडिया में अभी भी हमारे सामने Short Video App है जैसे की Roposo, Moj, Mx taka tak, Chingari, Mitron,Josh, कई सारे ऐसे भारतीय एप्प है जिसकी मदद से हम Tik Tok की तरह वीडियो बना सकते है लेकिन ये Tiktok की तरह प्रसिद एप्प नही हैं। लेकिन कई सारे भारत में ऐसे Apps भी है जो india के नहीं और india के लोगो की Information किसी अन्य देश में पहुंच रही हैं। 

Snack Video App-

Snack Video app भी short Video बनाने के काम में आता है जो अब वर्तमान समय में अन्य सभी Short Video Making एप्प्स के मुकाबले बहुत आगे निकल चूका हैं। Snack Video app आज के समय का सबसे Popular App बन गया हैं। Snack Video App को 4.4 की रेटिंग प्ले स्टोर पर प्राप्त हैं। और यह 35 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो गया हैं। 
अगर आप भी Snack Video App का इस्तेमाल कर रहे हो तो आपको इसकी जानकारी जरूर होनी चाहिए कि Snack वीडियो app किस देश का है? Snack Video App का मालिक कौन है?

 

Snack वीडियो app किस देश का है?

Snack Video App इसके पुरे फीचर TikTok की तरह दिखाई देते हैं। यह पूरी तरह से TikTok की तरह होने के कारण ही यह TikTok की तरह Pupular हो रहा हैं। और यह दिन-प्रतिदिन भारत में अपनी सफलता हासिल कर रहा है लेकिन अब जानेगे की Snack Video App kis Desh ka hai?

Snack Video App को Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd ने इसे बनाकर तैयार किया हैं। ये Company Video शेयरिंग एप्प बनाने वाली एक चीन की Company हैं। और इस कंपनी का मुख्यालय जो की चीन के बीजिंग नाम के शहर में स्थित हैं। 

इन जानकारियों से यह साबित होता है Snack Video एक चाइनीज App हैं। इसलिए हमे ध्यान ये रखना चाहिए की हमारी निजी जानकारी किसी दूसरे देश में पहुंच रही हैं।  और वो हमारी जानकारी का दरुपयोग भी कर सकते हैं।

 अगर आपको  अपनी जानकारी किसी दूसरे देश में नहीं भेजना चाहते है तो आप इंडिया के द्वारा बनाये गए Roposo, Moj, Mx taka tak, Chingari, जैसे Apps का इस्तेमाल कर सकते हो। 

 अगर आप Snack Video app का use करते हो तो आपकी Privacy पर खतरा आ सकता हैं।
भारत ने एक सूचना जारी की जिसमे बताया गया है की Snack Video Baned In India. क्या यह खबर सही हैं जानने के लिए नीचे पढ़ते रहिये।

Snack Video App का मालिक कौन है?

इससे पहले हमने जाना की Snack Video Kis desh ka App hai. हमे इससे यह पता चला की यह एक चाइनीज app है। और अब जानने वाले है की Snack Video App का मालिक कौन है?

Snack Video App को बनाने वाली कंपनी Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd. है। और यही Snack Video का फाउंडर हैं। इस कंपनी की स्थापना Su Hua और इसके साथ Cheng Yixiao नाम के व्यक्तियो ने मिलकर इसकी स्थापना 2011 में की थी। 

 चीन की Beijing Kuaishou Technology Co. Ltd नाम की कंपनी ने Kwai App बनाया था जो भारत सरकार ने TikTok के साथ ही BAN कर दिया था। और अब भारत सरकार ने Snack Video को Ban करने की भी सुचना दी हैं। 

Snack Video के साथ Govt. ने और भी app को BAN करने के बारे में बताया हैं।

Snack Video BAN-

24 नवंबर को भारत ने 43 app पर ओर BAN लगा दिया गया हैं। अब तक भारत सरकार ने चीन के 224 Apps को भारत में BAN कर चुके हैं। PUBG गेम भी BAN कर दिया गया है क्योकि Pubg गेम कुछ भाग चीन का ख़रीदा हुआ है। 15 जून 2020 को गलवान में झडम्प के 78 दिनों के अंदर चीन के apps के विरुद सख्त कार्यवाही की गयी थी और चीन के फिर से बहुत सारे Apps को भारत में BAN कर दिया गया हैं।

Conclusive-

आशा करता हु की आपको Snack वीडियो app किस देश का है? Snack Video App का मालिक कौन है? पोस्ट पसंद आयी होगी। अगर आपको इस पोस्ट या किसी अन्य पोस्ट में  कोई भी समस्या आ रही है तो आप नीचे Comment करके बता सकते हैं में आपके Comment का जवाब दूंगा।  इसके अलावा भी आप इस ब्लॉग में और भी पोस्ट पढ़ सकते है आप हमसे जुड़ने के लिए अपनी ईमेल के द्वारा Hifijankari.com को SUBSCRIBE कर सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.