google.com, pub-3828372298152276, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Blog Content ko Copy-Paste se kaise bhachye | Blogger Artical

Blog Content ko Copy-Paste se kaise bhachye | Blogger Artical

 Blogger Post को चोरी होने से कैसे बचाये-

hifijankari  में आपका बहुत-बहुत स्वागत है आज हम बात करेंगे की Blog Content ko Copy-Paste se kaise bhachye. जब हम ब्लॉग की शुरुआत करते है तो हमे Copy-Paste का थोड़ा बहुत भी ज्ञान नहीं होता हैं और हम किसी भी ब्लॉग Post की Artical को select करके Copy करने की सोचते है लेकिन हमारे सामने कुछ ऐसी Website भी आती जिसका artical हम कॉपी नहीं कर पाते हैं।


 

हमे भी उस website की तरह हमारे Artical को Copy होने  बचाना हैं। अगर आप भी अपनी Post में ऐसे चाहते है की हमारे Blog को कोई भी कॉपी न कर पाए।  इन सभी की जानकारी में आपको इस ब्लॉग में देने वाला हु।

सभी जानकारी पाने के लिए ब्लॉग को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े क्योकि इनमे सभी जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाली हई।

Blog Content ko Copy-Paste se kaise bhachye | Blogger Artical

हमे google के ब्लॉगर में ऐसा कोई Feature नहीं मिलता है जिसकी सहायता से हम अपने Blog Post को सुरक्षित कर सकें लेकिन हम Html और CSS कोड के जरिये अपनी पोस्ट को कॉपी होने से बचा सकते हैं।

 
जब कोई व्यक्ति हमारे Blog की Post को कॉपी करना चाहेगा तो उसे Google की तरफ से Warning मिलेगी और Google उसका Blog सर्च से हटा भी सकता हैं। 

लेकिन Google की नजर में कभी-कभी वह Artical search में Top Rank पर भी आ सकता हैं इसलिए हमे अपने Content को कॉपी होने से बचाना हैं बेहतर यही होगा की यह Code अपने ब्लॉग पर Apply कर ले। 

क्या आप अपने ब्लॉग Content को सच में बचाना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए Code को अपने Blog में लगाना है और आपको अपने Blog में कुछ Html कोड को जोड़ना पड़ेगा जिसको में नीचे बताने वाला हु। 


आपको इन सभी Steps को सही-सही Follow करना है निचे दिए गए कोड में आपको बिना किसी छेड़े अपने ब्लॉग में उचित स्थान पर लगाना है जो हम आपको नीचे दिए तरीको से बताने वाला हु।


 Step1. JavaScript Code

 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या PC में जाकर अपने ब्लॉग को ओपन कर लेना है।

2. अब आपको Theme के Option पर Click करना हैं। अब आपको Edit HTML में आ जाना हैं  

3. आप आपको Ctrl+F key दबाकर <head> को अपने कोड बॉक्स में Search करना हैं। 

अगर आप अपने मोबाइल में ये कोड ढूंढ़ना चाहते हो तो आपको इन कोड में ऊपर 10-15 लाइन के पहले मिल जायेगा इसमें किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी। 

Blogspot Blog Ka Content Copy Paste Hone Se Kaise Bchaye

4. अब आपको <head> के नीचे आपको कोड को पेस्ट करना है जो में अब आपको नीचे देने वाला हु।

5. अब आपको ऊपर Save Theme पर click करके Theme को सेव कर लेना हैं।  

 Step2 CSS Code

अब आपको Javascript के स्थान पर CSS कोड का प्रयोग करना है आपको इन CSS कोड को अपने Theme में add करना हैं जो की आपको निचे दिए गए हैं। 
1. सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग में जाकर Theme के option पर Click करना हैं।  
2. अब आपको Edit HTML Option पर Click करना हैं।
3. अब आपको Ctrl+f key दबाकर ]]> Search करना हैं। 
4. अब आपको नीचे दिए गए CSS Code को Copy कर लेना है और ]]> के तुरंत ऊपर आपको CSS कोड को Paste कर देना हैं।
 

 अब आपको पहले की तरह Save Theme कर देना हैं। 

इन तरीको का इस्तेमाल करके आप सिर्फ अपनी पोस्ट को सुरक्षित कर सकते हो लेकिन जब आप अपनी पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोड दिया है जैसा की मेने आपको ऊपर दिया है जिससे कोड को तो copy कर सकते है। 

लेकिन पोस्ट में लिखे गए content को कॉपी नहीं कर सकते हैं।  

 

Conclusive-

आशा करता हु की आपको Blog Content ko Copy-Paste se kaise bhachye पोस्ट पसंद आयी होगी। अगर आपको इस पोस्ट या किसी अन्य पोस्ट में  कोई भी समस्या आ रही है तो आप नीचे Comment करके बता सकते हैं में आपके Comment का जवाब दूंगा।  इसके अलावा भी आप इस ब्लॉग में और भी पोस्ट पढ़ सकते है आप हमसे जुड़ने के लिए अपनी ईमेल के द्वारा Hifijankari.com को SUBSCRIBE कर सकते हो।

 

 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.