google.com, pub-3828372298152276, DIRECT, f08c47fec0942fa0 एक नंबर से दो whatsApp चलाये | How to Run two whatsApp from one number

एक नंबर से दो whatsApp चलाये | How to Run two whatsApp from one number

एक नंबर से दो मोबाइल में Whatsapp कैसे चलाये

नमस्कार दोस्तों, आपका hifijankari.com  में बहुत बहुत स्वागत है आज हम बात करने वाले है एक नंबर से दो मोबाइल में Whatsapp कैसे चलाये जाते हैं सोशल मीडिया का तो हम सभी  इस्तेमाल करते है उसमे एक हमारा सबसे प्रिय व ज्यादा उपयोग होने वाला WhatsApp आता हैं।

कंप्यूटर में बिना नाम का फोल्डर कैसे बनाया जाता है?

 WhatsApp का इस्तेमाल हम एक massanger के रूप में करते है लेकिन इसमें कई feathers ऐसे है जिसका हमे पता है लेकिन कई feathers ऐसे भी है जिसका हमे बिल्कुल भी नहीं पता  होता है।

आपने  गूगल पर यह Search किया होगा की एक नंबर से दो WhatsApp चलाये जाते है अगर आपको थोड़ी सी भी कोई समस्या आ रही होगी तो में इस पोस्ट में सारी समस्या दूर कर दूंगा 

one sim two whatsapp in hindi | 1 sim 2 whatsapp in hindi

 

Note- एक बात में आपको साफ-साफ Clear कर देता हु में जो आपको Trick बताने जा रहा हु इसमें दोनों WhatsApp तो एक नंबर से चलेंगे लेकिन दोनों में अलग-अलग कुछ नहीं होगा इन दोनों WhatsApp में एकसमान Chat दिखाई जाएगी जो Massage हम अपने पहले मोबाइल में भेजेंगे वह दूसरे मोबाइल में भी वहीँ Massage दिखाई देगा दोनों में कुछ अंतर नहीं होगा।

WhatsApp Web - में आपको बताने वाला हु की एक नंबर से दो whatsApp चलाये लेकिन पहले में आपको यह बता दू की ये किसके कारण होता है? यह सब WhatsApp Web के कारण होता हैं लेकिन अब आप सोच रहे होंगे की ये WhatsApp Web क्या होता हैं? तो चलिए पहले में आपको यह बता देता हु..


इन्हे भी पढें-

WhatsApp Web Kya Hai- यह whatsapp द्वारा बनाई गयी एक Website हैं जिसकी जिसका प्रयोग व्हाट्सप्प का इस्तेमाल PC/Computer में किया जाता हैं हम अपने मोबाइल के WhatsApp को अपने लेपटॉप या कंप्यूटर में duplicate Version ओपन कर सकते है। लेकिन ये सब कैसे होता है ये में आगे बताने वाला हु।  

WhatsApp Web ke Fayde- Whatsapp web का इस्तेमाल हम कोई भी जरुरी कार्य जिसको हम अपने लेपटॉप में देखना चाहते है लेकिन WhatsApp मोबाइल में होता है।  लेकिन इसकी Help से हम अपने कंप्यूटर  whatsapp का प्रयोग कर सकते हैं। 

इसके अलावा हम इसका उपयोग अपने किसी Friend या Family Member के व्हाट्सप्प Massage को पढ़ने के लिए कर सकते है ताकि हम दूसरे के Massage  को पढ़कर उसको चौंका सकें।  वह सोचे की massage तो मेने भेजा था लेकिन इसको कैसे पता चला इसके अलावा बहुत से कार्यो में इसका उपयोग कर सकते है। 

ये हमारे लिए बहुत ही मददगार साबित होगा। 

WhatsApp Web Kaise Use Kare?- इसका इस्तेमाल करने के आपको सबसे पहले 2 Mobiles की जरुरत पड़ेगी आपके एक फ़ोन में whatsapp होना जरुरी है दूसरे फ़ोन में whatsapp की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी
अब आप नीचे दिए Steps को Follow कीजिये। 

  
  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल का whatsApp ओपन कर लेना है उसके बाद आपको WhatsApp पेज के ऊपर Right साइड में तीन बिंदी दिखाई देगी। उस पर आपको क्लिक करना हैं। 
     
    ek number se do whatsapp chalaye hindi me
  • अब आपको WhatsApp Web नाम का Option दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है ओपन करने के बाद वहाँ पर Code Scanner ओपन होगा उसको आप ओपन रहने दे।

    अब आपको अपने दूसरे मोबाइल लेना है और उसमे नीचे दिए गए Steps को फॉलो करें।

  • इसमें सबसे पहले आपको Google ओपन कर लेना है और वहाँ पर WhatsApp Web लिखकर Search करें। उसके बाद आपको जो पहली Website दिखेगी उस को ओपन कर लेना हैं।


    How to Run two whatsApp from one number

     
  • अब आपको ऊपर Right Side में दिए गए icon पर Click करना हैं।


    एक नंबर से दो whatsApp चलाये
  • अब आपको Desktop Site ऑप्शन को On कर लेना हैं।


    एक नंबर से दो whatsApp चलाये | How to Run two whatsApp from one number

     
  • Desktop Site ऑप्शन पर click करने के बाद आपके पास एक कोड पेज ओपन हो जायेगा जैसा की आपको नीचे Image में दिखाया गया हैं।

    अब आपको अपने पहले फ़ोन को लेना है जिसमे Code Scanner आया था उसकी सहायता से आपको वह कोड Scan करने हैं Scan करने के लिए आपको कुछ नहीं करना है बस आपको code के ऊपर अपना मोबाइल ले जाना है।  अब कोड Scan होने के बाद Automatic आपका WhatsApp दूसरे फ़ोन में भी खुल जायेगा।
    अब आप दोनों मोबाइल में एक ही whatsapp का आनंद उठा सकते हैं।



    Conclusive-

    आशा करता हु की आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगी। अगर आपको इस पोस्ट या किसी अन्य पोस्ट में  कोई भी समस्या आ रही है तो आप नीचे Comment करके बता सकते हैं में आपके Comment का जवाब दूंगा।  इसके अलावा भी आप इस ब्लॉग में और भी पोस्ट पढ़ सकते है आप हमसे जुड़ने के लिए अपनी ईमेल के द्वारा Hifijankari.com को SUBSCRIBE कर सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.